डलास काउबॉय: क्या जोनाथन गैरीबे ग्रेग ज़्यूरलेन का अपग्रेड है?

अधिकांश डलास काउबॉय प्रशंसक सहमत होंगे, किकर उस तरह की स्थिति है जिसके बारे में हम में से अधिकांश एक सीज़न के दौरान नहीं सोचेंगे। पंटर और लॉन्ग स्नैपर की तरह, प्लेस किकर ज्यादा नोटिस देने के लिए एक मजेदार पोजीशन नहीं है। आमतौर पर जब हम नोटिस करते हैं, तो यह सभी गलत कारणों से होता है।

पिछला सीजन सभी गलत कारण था। ग्रेग ज़्यूरलीन 2021 में फील्ड लक्ष्यों और अतिरिक्त अंकों पर निरंतरता का एक मॉडल नहीं थे। उनके छह छूटे हुए अतिरिक्त अंक करियर के सबसे खराब थे और उनके छह छूटे हुए फील्ड गोल अकेले ही कई गेम हार गए। काउबॉयज़ नेशन ने हर बार जब ग्रेग "लेग" ट्रॉट आउट किया तो सामूहिक सांस थी क्योंकि उसके पैर के अंत में क्या होने वाला था, यह नहीं बता रहा था।

डलास काउबॉय ने ग्रेग ज़्यूरलीन को धोखेबाज़ किकर जोनाथन गैरीबे के साथ बदल दिया, लेकिन क्या यह भुगतान करेगा?

बैक-टू-बैक सीज़न के बाद, डलास काउबॉयज़ ने इस ऑफ़िसन में डलास में "पैर" रखने के लिए बहुत अधिक लड़ाई नहीं की। जेट्स ने किकर को पकड़ने और काउबॉय इतिहास में अपने अध्याय पर आधिकारिक तौर पर पृष्ठ को चालू करने में बहुत समय नहीं लगाया।

ज़्यूरलीन के तत्काल प्रतिस्थापन, क्रिस नागर, को अंततः काट दिया गया, जिससे धोखेबाज़ जोनाथन गैरीबे के लिए मार्ग प्रशस्त हुआ। टेक्सास टेक उत्पाद एक शानदार सीजन से बाहर आ रहा है, वह 93.75 प्रतिशत के लिए FGs पर 15-में से 16 में चला गया। आयोवा स्टेट के खिलाफ क्लच 62-यार्डर द्वारा उनके सीज़न को हाइलाइट किया गया और उन्हें 2022 एनएफएल क्लास के शीर्ष बदमाशों में से एक के रूप में स्थापित किया गया।

कागज पर, गैरीबे ज़्यूरलेन से कहीं बेहतर है। उनका एफजी प्रतिशत और अतिरिक्त अंक प्रतिशत दोनों बेहतर थे और उनकी सबसे लंबी किक ने "लेग" को छह-गज की दूरी पर रखा। कक्षा में बेहतर पैरों में से एक के साथ धन्य, यह कहना सुरक्षित है कि गैरीबे के पास अपने करियर में इस समय ज़्यूरलीन की तुलना में एक मजबूत पैर है।

लेकिन क्या हम उम्मीद कर सकते हैं कि गैरीबे ग्रेग ज़्यूरलेन पर अपग्रेड होगा? मुझे बहुत ज़्यादा यकीन नहीं है।

पिछले साल Zuerlein के मुद्दे अतिरिक्त अंक और लंबी किक थे। अतिरिक्त बिंदुओं को शायद एक विसंगति के रूप में चाक-चौबंद किया जा सकता है क्योंकि इसका शक्ति या सटीकता से कोई लेना-देना नहीं है और एकाग्रता से अधिक लेना-देना है। ग्रेग के साथ लॉन्ग किक बड़ा मुद्दा है जो दर्शाता है कि उसका उपनाम अब लागू नहीं हो सकता है।

49-गज से अधिक किक में, Zuerlein पिछले सीजन में सिर्फ 2-के -5 में चला गया। एक साल पहले वह सिर्फ 3-के-9 के लिए गया था। यह पिछले दो सत्रों में 36% का प्रतिशत है। यह हमें दो बातें बताता है:

  1. ज़्यूरलीन अपना पैर खो रहा है
  2. उसका 82.9 FG% गहरे प्रयासों से काफी नीचे खींच लिया गया है

उम्र हर किसी के साथ पकड़ती है और किकर कोई अपवाद नहीं हैं। ग्रेग के पास लगातार दो सीज़न हैं, और 34 साल की उम्र में, शक्ति शायद वापस नहीं आ रही है।

लेकिन उनके मध्यवर्ती किक वास्तव में बहुत अच्छे हैं। अपने पिछले 61 फील्ड गोल प्रयासों में वह केवल चार चूके हैं, जिससे उन्हें 93 प्रतिशत हिट रेट मिला है। यदि कोई टीम उन लंबे FG प्रयासों को छोड़ कर संतुष्ट है, तो ग्रेग ज़ुएरलेन एक महान व्यक्ति है।

2021 से गैरीबे की 93.75 प्रतिशत हिट दर अभी भी ग्रेग के <50 गज की संख्या से बेहतर है, लेकिन वे एनएफएल में अप्रयुक्त हैं और गैरीबे के लिए एक स्थापित परिणाम से बहुत दूर हैं। अपने ब्रेकआउट से पहले के सीज़न में, गैरीबे ने अपने प्रयासों का केवल 72.7 प्रतिशत ही किया। 2021 का विकास था या उसका अपना बाहरी मौसम?

मिनीकैंप्स में गैरीबे ने अपराइट्स को अच्छी तरह से विभाजित किया है। हालांकि यह निश्चित रूप से एक खेल की स्थिति नहीं है, फिर भी यह ध्यान देने योग्य है। रोस्टर पर कोई अन्य किकर नहीं होने के कारण, ऐसा लग सकता है कि नौकरी हारना उसका है। लेकिन किसी को उम्मीद नहीं है कि यह जारी रहेगा और ऐसा लगता है कि डलास काउबॉय प्रशिक्षण शिविर के दौरान किसी को चुनौती देने के लिए लाएंगे।

यह अच्छा होगा यदि डलास काउबॉय को एक ऐसा किकर मिल जाए जो एक आरोही प्रतिभा है और यहां लंबे समय के लिए है, लेकिन डैन बेलीज़ दुर्लभ हैं और अक्सर किकर की स्थिति एक निरंतर मंथन होती है। हम पूरे गर्मियों में स्थिति की निगरानी करेंगे क्योंकि जैसा कि सभी जानते हैं, एक किक एक मौसम को बना या बिगाड़ सकती है।

क्या गैरीबे ज़ुएरलेन से बेहतर है? वह बातचीत में है। बस इतना ही हम जानते हैं।